राहुल ने कहा- "मैं शिवभक्त हूं और सत्य में विश्वास रखता है।"

नई दिल्ली. गुजरात चुनाव के पहले फेज की वोटिंग होने में अब 10 दिन बचे हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दो दिन (29 और 30 नवंबर) के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं। वे अपने दौरे की शुरुआत सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे। राहुल डेढ़ महीने में 21वीं बार मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। बता दें कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग है और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

डेढ़ महीने में 21वीं बार मंदिर में दर्शन को जाएंगे राहुल गांधी

- राहुल गांधी अब तक 20 मंदिरों में दर्शन के लिए जा चुके हैं। इससे पहले वह गुजरात के सभी प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा कर चुके हैं। नरेंद्र मोदी ने भुज में आशापुरा मां के दर्शन के साथ गुजरात में चुनावी रैलियों की शुरुआत की थी।

- वहीं, राहुल ने भी द्वारका में माथा टेककर नवसर्जन यात्रा शुरू की थी। राहुल 7 बार गुजरात दौरे पर आए और 20 मंदिरों में दर्शन किए।

- राहुल इन मंदिरों में गए: द्वारकाधीश, कागवड में खोडलधाम, नाडियाड के संतराम मंदिर, पावागढ़ महाकाली, नवसारी में ऊनाई मां के मंदिर, अक्षरधाम मंदिर, बहुचराजी के मंदिर, कबीर मंदिर, चोटिला देवी मंदिर, दासी जीवन मंदिर, राजकोट के जलाराम मंदिर, वलसाड के कृष्णा मंदिर। इसके अलावा, वे कांग्रेस की नवसर्जन यात्रा के दौरान 8 और छोटे-बड़े मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे।

राहुल गांधी का आज का प्रोग्राम

- दोपहर 1 बजे सोमनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। यहीं एक सभा को संबोधित करेंगे। 

- दोपहर 3 बजे जूनागढ़ के भेसन में कॉलेज ग्राउंड में स्पीच देंगे। 

- शाम 4:30 बजे अमरेली के वायम मंदिर ग्राउंड में रैली करेंगे। 

- शाम 7 बजे: अमरेली में फॉरवर्ड स्कूल सर्कल में जनसभा करेंगे।

गुजरात के 8 मंदिर, मोदी-राहुल के दो बड़े बयान

- गुजरात के इन 8 मंदिरों की राजनीति में काफी अहमियत है। पिछले डेढ़ महीनों में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने इन मंदिरों में माथा टेका।

- नरेंद्र मोदी बोले- "हमने अच्छे-अच्छों को मंदिर जाने की आदत डलवा दी।"

- राहुल ने कहा- "मैं शिवभक्त हूं और सत्य में विश्वास रखता है।"

Leave a Comment