मैत्री मैच में कलक्टर ने चौका लगाकर जीता मैच

गणतंत्र दिवस पर आयोजित हुआ मैत्री क्रिकेट मैच

 

*रोमांचक मैच में ज़िला कलेक्टर ने अंतिम बॉल पर चौका लगा जीत दिलायी*

 

चित्तौड़गढ़ 26 जनवरी। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में हर वर्ष की तरह आयोजित किए जाने वाले मैत्री क्रिकेट मैच जिला प्रशासन एकादश बनाम पत्रकार एकादश के मध्य खेला गया। जिसमें जिला प्रशासन एकादश के कप्तान जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने रोमांचक मैच को आखिरी गेंद पर चौका लगा जीत  दिलायी। उन्होंने 29 गेंदों पर 41 रनों की शानदार पारी खेली।

 

जिंक नगर के मैदान में आयोजित 12 - 12 ओवर के मैत्री क्रिकेट मैच में पत्रकार एकादश में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। पत्रकार एकादश की ओर से रमेश टेलर और नवीन पटेल बल्लेबाजी के लिए उतरे टेलर बिना खाता खोले ही आउट हो गए उसके बाद पारी को आगे आगे बढ़ाने के लिए अखिल तिवारी मैदान में आये। क्रीज़ पर दोनों ही बल्लेबाजो की 68 साझेदारी की मदद से पत्रकार एकादश की टीम ने निर्धारित 12 ओवर में 98 रन का लक्ष्य दिया। प्रशासन एकादश की ओर से ज़िला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह,अमित शर्मा,ओम तोषनीवाल ने एक - एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िला प्रशासन एकादश की शुरुआत धीमी रही ओम तोषनीवाल औऱ सुरेंद्र सांचोरा जल्दी पेवेलियन लौट गए लड़खड़ाई पारी को खुद कप्तान ज़िला कलेक्टर  इंद्रजीत सिंह औऱ ज़िला पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा ने संभाला खमेसरा ने 13 रनों के योगदान दिया। लेकिन दूसरे छोर पर जिला एकादश के कप्तान ने मौर्चा संभालते हुए लोकेश शर्मा के एक ऑवर में 2 छक्के झड़ के 18 रन बटोरे।  पत्रकारों के सटीक क्षेत्ररक्षण के कारण मैच की हर बॉल पर रोमांच की स्थिति बनी रही। मैच अंतिम ऑवर में 6 बॉल पर 6 रनों की आवश्यकता जिला प्रशासन एकादश को थी। जिसकी अंतिम गेंद पर कप्तान ने चौका लगा अपनी टीम को जीत दिलायी। वे 41 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर नाबाद रहे। मैच का आँखों देखा हाल जार के जिलाध्यक्ष नरेश ठक्कर ने प्रसारित किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर नारायण सिंह चारण,युआईटी सचिव सी.डी. चारण,आईपीएस एंवम सीओ गंगरार सुधीर चौधरी, ज़िला परिषद एसीईओ दीपेंद्र सिंह एसडीएम सुरेश खटीक,सीएमएचओ इंद्रजीत सिंह,जिंक के लोकेशन हेड विनोद वाघ,विशाल अग्रवाल सहित कई अधिकारी एवं पत्रकार बंधु मौजूद हुए।

 

- ग्राउंड पर हुआ पुरुस्कार वितरण समारोह

 

मैत्री क्रिकेट मैच के पश्चात जिंक नगर के मैदान में ही पत्रकारों,प्रशासनिक अधिकारियों एंवम कर्मचारियों तथा व्यवस्थापकों को नगर परिषद चित्तौड़गढ़ की ओर से पुरुस्कार वितरित किये गए।

 

- चित्तौड़गढ़ की मीडिया सकारात्मक - इंद्रजीत सिंह

 

चित्तौड़गढ़ की मीडिया सकारत्मक सोच वाली है शहर में किसी भी स्थिति से निपटने में जिला प्रशासन का मीडियाकर्मी सहयोग करते है यह बात पुरुस्कार वितरण समारोह में जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कही।

Leave a Comment