कांग्रेस का 20 मई से गांवों का दौरा करेगी

 

वर्तमान सरकार से आम आदमी परेशान - जाड़ावत

चित्तौड़गढ़।

वर्तमान सरकार कार्यकाल से किसान युवा गरीब हर छोटे व्यापारी काफी परेशान है मुख्यमंत्री के चित्तौड़गढ़ दौरे के पश्चात भी चित्तौड़गढ़ को कोई बड़ी सौगात नहीं मिली चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया गया यह बात पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने प्रेस वार्ता में मीडिया कर्मियों के समक्ष कही रविवार को शहर कांग्रेस द्वारा शहर की एक होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा कांग्रेस शहर अध्यक्ष पद पर प्रेम प्रकाश मुंदड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष त्रिलोक चंद जाट को पुनः बनाए जाने पर पूर्व विधायक जाड़ावत ने आभार व्यक्त किया। 

 

शहर कांग्रेस 20 मई से पंचायत स्तर पर दस दिवसीय गाँवो का दौरा करेगी। जिसमे किसानों और ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत होंगे  

 

20 मई को कांग्रेस द्वारा चित्तौड़गढ़ पंचायत के बड़ोदिया तथा रोला हेड़ा गांव से पंचायती दौरे की शुरुआत की जाएगी। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में 1 दिन में 5 गांव में कांग्रेस कार्यकर्ता बैठक करेंगे और आमजन की समस्याओं से अवगत होंगे। साथ ही बूथ स्तर के कार्यकर्ताओ का मार्गदर्शन भी किया जाएगा जिससे की संगठन को मजबूती मिलेगी। 

 

जाड़ावत ने आरोप लगाये कि भाजपा द्वारा कांग्रेस की परंपरागत वोटरों के षड्यंत्रपूर्वक वोटर लिस्ट से नाम काटे जा रहे हैं।  सहकारिता विभाग में राजनीति की जा रही है। सहकारिता विभाग को राजनीति का केंद्र बना रखा है जिसमें विचारधारा विशेष और पार्टी विशेष के लोगों को ऋण दिया जा रहा है परमाणु परीक्षण के 20 वर्ष होने पर, कभी तिरंगा यात्रा के नाम पर, विकास के मुद्दों से वर्तमान सरकार आम आदमी का ध्यान भटका रही है लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाता इन्हें बता देगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकार से आम आदमी परेशान हैं इसका उदाहरण झुंझुनू में पीएम की रैली के दौरान कर्मचारी विशेष के लोगों ने काली पट्टी बांधकर जता दिया था।

 

जाड़ावत ने बताया कि 1974 में ही तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने परमाणु का सफल परीक्षण कर लिया था।

सिर्फ ध्यान भटकाने के लिए ऐसे आयोजन हो रहे हैं आम आदमी इसके  झांसे में आने वाला नहीं है वर्तमान सरकार द्वारा चित्तौड़गढ़ में कोई सिचाई एवं ऊर्जा की कोई परियोजना नही है। बिजली का कोई नया ग्रिड नहीं बना है। 100 से अधिक स्कुलो को मर्ज किए जा चुका है। ज़िला चिकित्सालय की बदहाल व्यवस्था है।  शहर में सीवरेज का कार्य ठंडे बस्ते में होने कब कारण सड़के बदहाल है है शास्त्री नगर में पिछले 8 महीनों से सीवरेज के नाम पर गड्ढे खुदे हुए है जिसकी नगर परिषद कोई सुध नहीं लेती है। 

हर क्षेत्र में यह सरकार विफ़ल होती नजर आ रही है।

 

इसी पूर्व, पूर्व विधायक जाड़ावत ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट,एआईसीसी महासचिव अशोक गहलोत,राज. प्रभारी अविनाश पांडे,डॉ. सीपी जोशी,डॉ.प्रभारी सचिव तरुण कुमार, गिरिजा व्यास , वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपालसिंह ईडवा का आभार जताया। उन्होंने बताया कि पिछले साढे चार वर्ष में भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ संघर्ष को देखते हुए आलाकमान ने फिर से ये नियुक्ति की है।

 

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मुंदड़ा ने आलाकमान का आभार जताते हुए बताया कि जल्द ही नई कार्यकारिणी की घोषणा कि जाएगी। ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष त्रिलोकचंद जाट ने भी  आलाकाम का धन्यवाद जताते हुए बताया कि चित्तौड़गढ़ विस् में 192 ब्लॉक है  विगत कार्यकाल में मुझे इसका अनुभव है। इसका उपयोग करके संगठन को और मजबूती प्रदान की जाएगी।

 

इस अवसर पर नगर परिषद नेताप्रतिपक्ष संदीप शर्मा,पूर्व चैयरमेन रामेशनाथ योगी,अभिमन्यु सिंह जाड़ावत सहित कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Comment