सम्मेद शिखर की पदवंदना 5 अक्टूबर को

 जयपुर और अजमेर से जायेगे 705 यात्री 

पुरे देश से जायेगे 3188 यात्री

जयपुर @ जागरूक जनता। दिगम्बर जैन मुनि सेवा समिति दिल्ली के तत्वाधान में शुक्रवार 5 अक्टूबर 2018 को देशभर के विभिन्न शहरो से 3188 जैन श्रद्धालु श्री सम्मेद शिखर जी की पदवंदना करेगे। इस यात्रा का आयोजन प्रदेश के जयपुर और अजमेर से भी होगा जिसमें 705 यात्री सम्मिलित होंगे। 

कार्यक्रम मुख्य संयोजक पवन गोधा ने बताया कि सम्मेद शिखर की पदवंदना का कार्यक्रम प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है, इस बार यात्रा का आयोजन शुक्रवार 5 अक्टूबर को किया जा रहा है। इस यात्रा में दिल्ली ही नही अपितु इंदौर, भोपाल, मुम्बई, अहमदाबाद, जयपुर, अजमेर जैसे शहरो से एकसाथ किया जा रहा है। 

प्रदेश संयोजक अजय जैन और पीयूष जैन ने बताया कि अजमेर से यात्रा शुक्रवार 5 अक्टूबर को प्रातः 11.30 बजे अजमेर स्टेशन से (अजमेर - स्याहलदा ट्रेन) से रवाना होगी और जयपुर से भी इसी ट्रेन के माध्यम से यात्रा दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी। यात्रा प्रारम्भ से पूर्व सभी यात्रियो का स्टेशन (अजमेर में 11 बजे से व जयपुर में 1 बजे से) पर स्वागत दिगम्बर जैन मुनि सेवा समिति द्वारा किया जायेगा। इस दौरान यात्रा को शहर के विभिन्न समाजसेवी व गणमान्य लोग हरी झंडी दिखा यात्रा को रवाना करेगे। 

यात्रा से पूर्व रविवार 30 सितम्बर को दिल्ली से मुनि सेवा समिति द्वारा धार्मिक चेनल पारस पर व्यवस्थाओं को लेकर लाइव प्रसारण दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक किया जायेगा। जिसमे बताया जायेगा की यात्रा में कैसे असुविधाओं से बचे और यात्री कैसे सहयोग देंगे।

Leave a Comment