जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड की जीत: विजय हजारे ट्रॉफी

चेन्नई। अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की। एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में जम्मू एवं कश्मीर ने तमिलनाडु को चार विकेट से मात दी। तमिलनाडु टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज 50 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और उसकी पारी 39.4 ओवरों में 168 रनों पर ही सिमट गई। 

तमिलनाडु के लिए अभिनव मुकुंद ने सबसे अधिक 49 रन बनाए। इसके अलावा, मुरली विजय ने 44 रन बनाए। टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया। तमिलनाडु की पारी को 168 रनों पर समेटने में जम्मू एवं कश्मीर के लिए उमर नजीर मीर ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उमर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं रासिख सलाम, रोहित शर्मा और वसीम रजा को दो-दो सफलताएं हाथ लगीं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू एवं कश्मीर ने कप्तान परवेज रसूल (71) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 40.3 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाकर जीत हासिल की।

श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में झारखंड ने वरुण आरोन (21/3 विकेट) की गेंदबाजी और कप्तान इशान किशन (64) की बल्लेबाजी के दम पर गुजरात को पांच विकेट से हरा दिया। झारखंड के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के आगे कमजोर पड़ी गुजरात की पारी 25 ओवरों में 107 रनों पर ही सिमट गई। 

Leave a Comment