पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया हार का खतरा

दुबई। ऑस्ट्रेलिया यहां दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद संघर्ष करता दिख रहा है। पाकिस्तान ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन  खेल खत्म होने तक 136 के कुल स्कोर पर ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं। 

दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 50 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ ट्रेविस हेड 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर आरोन फिंच (49) और ख्वाजा ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े, लेकिन इसी स्कोर पर उसने अपने तीन विकेट खो दिए। मोहम्मद हफीज ने फिंच को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। फिंच ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। 

इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने अपने दो ओवरों में शॉर्न मार्श और फिर उनके भाई मिशेल मार्श को पवेलियन भेजा। यहां से ख्वाजा और हेड ने टीम को संभाले रखा और दिन का खेल खत्म होने तक चौथा झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच अभी तक चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हो चुकी है। ख्वाजा ने अभी तक 120 गेंदों का सामना किया है और छह चौके लगाए हैं। हेड 75 गेंदें खेलकर चार चौके मार चुके हैं।

Leave a Comment