चौथे वनडे मैच, भारतीय क्रिकेट टीम 92 रनों पर सिमट गई

हेमिल्टन। सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ गुरुवार को जारी चौथे वनडे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम 92 रनों पर सिमट गई। यह वनडे मैचों में भारत का सातवां न्यूनतम स्कोर है।भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक नाबाद 18 रन बनाए। भारत के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके।

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रैंट बाउल्ट ने 21 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट लिए जबकि कोलिन ग्रैंडहोम को तीन सफलता मिली।

एक समय भारत ने 40 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे। उस पर अपने अब तक के न्यूनतम स्कोर 54 रनों पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन हार्दिक पांड्या ने 16 रनों की संक्षिप्त किंतु तेज पारी खेल कर उस पर से यह संकट टाल दिया।

हार्दिक के अलावा कुलदीप यादव ने भी 15 रन बनाए।

भारत की ओर से भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने (7), शिखर धवन (13), अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने (9) रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके।

इस मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। उन्हें सीरीज के बाकी दो वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए आराम दिया गया है। कोहली के स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पदार्पण का मौका मिला है। वहीं रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। यह रोहित का 200वां वनडे मैच है। 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद। 

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, टॉड एसले और ट्रैंट बाउल्ट। 

Leave a Comment