प्रदेश के 7 हवाई अड्‌डों से 27 नई फ्लाइट अप्रैल से, उदयपुर से भोपाल-अहमदाबाद के लिए उड़ान

उदयपुर@ जागरूक जनता।.. राजस्थान के 7 एयरपोर्ट को इस साल अप्रैल में 27 नई फ्लाइट की सौगात आरसीएस (क्षेत्रीय संपर्क योजना) की उड़ान स्कीम तृतीय चरण के तहत मिलेगी। सबसे ज्यादा 9 फ्लाइट किशनगढ़ एयरपोर्ट को तो सबसे कम 1 फ्लाइट बीकानेर और कोटा को मिली है। ये उड़ानें शुरू होने के बाद प्रदेश के 5 एयरपोर्ट भी आपस में हवाई कनेक्टिवटी से जुड़ जाएंगे, जहां 45 से 55 मिनट में ही पहुंच सकेंगे। 27 फ्लाइट शुरू हो जाने से प्रदेश के साथ देशभर के प्रमुख शहरों से हमारा जुड़ाव मजबूत हो जाएगा। पर्यटन में वृद्धि होगी तो व्यापार-उद्योग के लिए भी राजस्थान में संभावनाएं बढ़ेंगी।

प्रदेश के साथ देश के कई बड़े शहरों से जुड़ने में लगेंगे महज 45-55 मिनट

किशनगढ़ : पुष्कर, दरगाह आने वालों को फायदा

किशनगढ़ एयरपोर्ट से 8 विभिन्न एयरपोर्ट अहमदाबाद, हैदराबाद, इंदौर, जैसलमेर, जोधपुर, लखनऊ, सूरत, उदयपुर के लिए 9 फ्लाइट पहली बार उड़ेंगी। अभी किशनगढ़ एयरपोर्ट से सिर्फ दिल्ली के लिए एक सीधी फ्लाइट ही उड़ती है। 9 फ्लाइट शुरू होने के बाद किशनगढ़ मार्बल उद्योग और पुष्कर, अजमेर दरगाह आने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

उदयपुर : भोपाल, अहमदाबाद, औरंगाबाद के साथ जोधपुर किशनगढ़ भी जुडे़ंगे

उदयपुर एयरपोर्ट से 5 एयरपोर्ट के लिए 7 फ्लाइट शुरू होगी। जिसमें अहमदाबाद-भोपाल के लिए पहली बार दो-दो और औरंगाबाद के लिए एक फ्लाइट शुरू होगी। जोधपुर, किशनगढ़ के लिए भी एक-एक फ्लाइट शुरू होगी।

जयपुर : आदमपुर, बेलगावि (कर्नाटक) और अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट

जयपुर से आदमपुर पंजाब, बेलगवि (बेलग्राम) कर्नाटक, अमृतसर के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होगी। अभी जयपुर से इन तीनों जगहों के लिए सीधी फ्लाइट नहीं है।

जैसलमेर : आगरा, बीकानेर, किशनगढ़ के लिए

जैसलमेर से आगरा, बीकानेर, किशनगढ़ के लिए पहली बार सीधी फ्लाइट शुरू होगी। इससे पहले इस रूट के लिए कोई कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा भी नहीं थी।

जोधपुर : बेलगावि, किशनगढ़, उदयपुर के लिए

जोधपुर से बेलगावि (बेलग्राम) कर्नाटक के लिए पहली बार सीधी फ्लाइट शुरू होगी। उदयपुर के लिए लंबे समय बाद दोबारा फ्लाइट शुरू होगी। किशनगढ़ से जोधपुर के लिए भी पहली बार फ्लाइट शुरू होगी। अभी किशनगढ़ से जोधपुर के लिए कोई कनेक्टिंग फ्लाइट भी नहीं है।

बीकानेर : जैसलमेर के लिए पहली बार उड़ान

बीकानेर से जैसलमेर के लिए पहली बार सीधी फ्लाइट शुरू होगी। इससे पहले इस रूट के लिए कोई कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा भी नहीं थी।

कोटा : फिर से शुरू होगी दिल्ली के फिर फ्लाइट

कोटा से दिल्ली के लिए एक बार फिर फ्लाइट शुरू होगी। इससे पहले कोटा से दिल्ली के लिए दो दिन के लिए फ्लाइट शुरू हुई थी जो एयरपोर्ट अथॉरिटी की आपत्ति के बाद बंद हो गई थी।

Leave a Comment