भारत ने POK में बम बरसा किया आतंकियों का सफाया, पाकिस्तान में हडक़ंप

नई दिल्ली। भारत ने पुलवामा हमले का बड़ा जवाब दिया है। एएनआई सूत्रों के हिसाब से भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तडक़े 3.30 बजे बहुत बड़ी कार्रवाई की है। एलओसी पार कर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों ने एअर स्ट्राइक किया। वायुसेना ने जबरदस्त बमबारी कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया। 

बताया जा रहा है कि वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से ज्यादा मिराज विमानों का इस्तेमाल कर 1000 किलो बम बरसाए। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 21 मिनट चली कार्रवाई में 200 से 300 तक आतंकी मारे गए। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि इंडियन एअर फोर्स ने एलओसी का उल्लंघन किया और उनकी सीमा में घुसपैठ की। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर भारत पर यह आरोप लगाया है। 

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते लगातार तनावपूर्ण हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले का बदला लेने के लिए अपने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 

Leave a Comment