कमिश्नरेट में देर रात 72 थानाधिकारियों के तबादले

सभी महिला थानों में लगाए महिला थानाधिकारी, दुर्घटना थानाधिकारियों को बदला, विवादित झोटवाड़ा थानाधिकारी को भी हटाया

जयपुर@ जागरूक जनता लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने पूरा पुलिस महकमा बदल दिया है। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने देर रात शहर के ७२ थाना अधिकारियों के तबादले कर दिए। इनमें से ३७ थानाधिकारियों को शहर के एक थाने से दूसरे थाने में भेजा गया है। कमिश्नरेट के सभी महिला थाना, दुर्घटना थाना, ६ टीआई, ४ जिला आसूचना प्रभारी, चार मानव तस्करी यूनिट, एक मेट्रो थाना प्रभारी भी बदल दिए गए। इसके अलावा आठ पुलिस इंस्पेक्टर को पुलिस लाइन में लगाया गया है। रघुवीर सिंह को मालवीय नगर , देवेंद्र कुमार को जवाहर सर्किल और संजय शर्मा को गांधीनगर का एचएचओ बनाया गया है। हाल ही में विवादों में रहे झोटवाड़ा थाने की जिम्मेदारी विक्रम सिंह को दी गई है। । बड़ी संख्या में जयपुर कमिश्नरेट के थाना प्रभारियों के तबादले किए गए है। इससे पहले बड़ी संख्या में आरपीएस अधिकारियों के तबादले हुए थे। वहीं खोनागोरियन थाने में डयूटी के दौरान विवादों में रहे इंद्रराज मारोडिया को पुलिस आयुक्त कार्यालय से हटाकर शिवदासपुरा थाने में लगाया गया है। वहीं महिला थानों में लगे पुरूष थाना प्रभारियों की जगह महिला थाना प्रभारी लगाए गए है।

सूची के अनुसार अरूण कुमार को महेश नगर से कोतवाली, अमरसिंह को मेट्रो से शास्त्रीनगर, राजेश चौधरी को टी आई उत्तर से संजय सर्किल,राजेंद्र सिंह को हरमाडा से आमेर, जगदीश प्रसाद को महिला थाना उत्तर से अपराध सहायक उत्तर, अनिल डौरिया को सदर से आसूचना यूनिट उत्तर, ब्रजभूषण अग्रवाल को भांकरोटा से मानव तस्करी विरोधी यूनिट उत्तर, धर्मराज चौधरी को गलतागेट से महेश नगर और हुकुम सिंह को अपराध सहायक पूर्व से श्याम नगर लगाया गया है।

वहीं जोगेंद्र सिंह को चौमूं से चाकसू, रविंद्र सिंह को ब्रह्मपुरी से मानव तस्करी विरोधी यूनिट दक्षिण, मानवेंद्रसिंह को करधनी से बजाज नगर, नरेंद्र कुमार को बनीपार्क से कानोता, देवेंद्र कुमार को मुहाना से जवाहर सर्किल, राजेश कुमार को चाकसू से जवाहर नगर , संजय कुमार को मोतीडूंगरी से गांधी नगर , अशोक चौधरी को सेज से लालकोठी, शिवदयाल को भट्टाबस्ती से अपराध सहायक पूर्व, प्रेमचंद को दुर्घटना उत्तर से आसूचना यूनिट पूर्व, मनीष चारण को विधायकपूरी से मानव तस्करी यूनिट पूर्व, राजेंद्र कुमार को वैशाली से करणीविहार, नंदलाल को नाहरगढ़ से विश्वकर्मा, विरेंद्र कुमार को ज्योति नगर से चित्रकूट, रमेश सैनी को टीआई पश्चिम से हरमाडा, राजकुमार शर्मा को लालकोठी से सदर, जुल्फीकार अली को टीआई पूर्व से सेज, संजय गौदारा को करणीविहार से वैशाली नगर, सुरेंद्र पंचौली को टीआई पश्चिम से आसूचना यूनिट पश्चिम, गौरीशंकर बोहरा को कानोता से मानव तस्करी यूनिट पश्चिम, रायसलसिंह को जवाहर नगर से दुर्घटना पूर्व, कमल किशोर को विश्वकर्मा से दुर्घटना पश्चिम और अनिल कुमार को दुर्घटना पूर्व से टीआई पूर्व प्रथम लगाया गया है।

इसके अलावा विजय सिंह को टीआई उत्तर से टीआइ पश्चिम, सुरेंदं्र सिंह को आसूचना यूनिट से टीआइ पश्चिम , मांगी लाल को बजाज नगर से स्टाफ ऑफिसर आयुक्त कार्यालय , जयमल को मालवीय नगर से आयुक्त कार्यालय और सवाई सिंह को आमेर से पुलिस लाइन में भेजा गया है।

भारतसिंह को ब्रह्मपुरी, शिवनारायण को भट्टाबस्ती ,रामवतार को रामगंज, सतीश कुमार को नाहरगढ़,यशवंत सिंह को गलतागेट, राजबाला को महिला थाना उत्तर, हीरालाल सैनी को मुहाना, इंद्राज मरोडिया शिवदासपुरा, विष्णु खत्री को विधायकपुरी, मांगीलाल को सांगानेर सदर,राजेश कुमार को सोडाला, शंकर लाल को ज्योति नगर, ममता सार्दुल को महिला थाना दक्षिण, बृजमोहन को मोतीडूंगरी और रघुवीरसिंह को मालवीय नगर थानाधिकारी लगाया गया है।

इसके अलावा रमेश चंद को बनीपार्क, मोहम्मद इस्लाम को करधनी, जितेंद्र सिंह को मुरलीपुरा, दर्शनसिंह को भांकरोटा, कैलाश को चौमूं, प्रीति बेनीवाल को महिला थाना पश्चिम, जमन लाल को दुर्घटना थाना उत्तर, शकील अहमद को दुर्घटना थाना दक्षिण, सुरेश स्वामी को टीआइ उत्तर, अध्यात्म गौत्तम को टीआइ उत्तर, नवीन खण्डेलवाल को टीआइ पूर्व और जयदेव को मेट्रो थाने में लगाया है।

मुनेशी मीणा, बनवारी लाल, महेंद्र सिंह , आशाराम, सहीराम, संजीव चौहान और अमलेश कुमार को रिजर्व पुलिस लाइन में लगाया गया है।

Leave a Comment