मोदी सरकार के सामने पाक ने घुटने टेक दिए, आज लौटाएगा कमांडर अभिनंदन

नई दिल्ली। सारे देश की निगाहें वाघा बॉर्डर पर लगी हुई हैं। क्योंकि हिंदुस्तान का जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन आज आएगा। भारत ने ऐसे रुख अपनाया कि पाकिस्तान घुटने टेकने को मजबूर हो गया । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को खुद अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान करने को मजबूर हो गए। इस्लामाबाद में भारतीय ग्रुप कैप्टन जेडी कुरियन अभिनंदन को लेकर आने वाले हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और केन्द्र सरकार के कई मंत्री भी बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे। इससे पहले अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि मैं पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं और मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं। पता चला कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का निर्णय किया है। यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उसके स्वागत में वहां रहूं और उसे रिसीव करूं, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र रहे हैं।

आपको बताते जाए कि भारत की नीति के सामने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को 30 घंटे के भीतर ही ऐलान करना पड़ा कि भारतीय पायलट को बिना शर्त रिहा कर देंगे। आज विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी हो रही है, तो पूरा देश अभिनंदन - अभिनंदन कर रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को साफ कर दिया था कि बगैर किसी चोट के पायलट की जल्द रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही नहीं उठेगा।

Leave a Comment