वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए पहुंचे लोग

नई दिल्ली। भारत की सीमा पर पाकिस्तान ने रात के समय उरी के कमलकोट इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया। इस गोलाबारी में एक व्यक्ति के घायल होने और रिहाइशी मकान के क्षतिग्रस्त होने के समाचार मिले हैं। भारतीय सेना ने गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

-विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी से पहले लोग वाघा बॉर्डर पर इकट् ठे हो गए हैं। लोगों में जोश है और तिरंगा लहराया जा रहा है।

-भारत आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव जारी रखेगा।

वहीं दूसरी ओर, अमेरिका ने जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई का खुले मन से ऐलान कर दिया है। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका जैश और उसके सरगना के खिलाफ के काननू कार्रवाई करेगा, ताकि उसे मिलने वाले पैसे और संसाधनों पर रोक लगा सके।

बुधवार से बंद हुआ पाकिस्तान का एयरस्पेस शुक्रवार दोपहर तक भी बंद रहने के निर्देश दिए हैं। भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक के बाद भारत में एयरस्ट्राइक की नाकाम कोशिश के बाद पाकिस्तान को डर सता रहा है। उसे डर सता रहा है कि कहीं भारतीय वायुसेना दोबारा स्ट्राइक नहीं कर दें। इसलिए अभी अपने एयरस्पेस को बंद रखा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फिर नया राग अलापते हुए कहा कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है। वह बहुत अस्वस्थ है। वह इस हद तक अस्वस्थ है कि वह अपना घर नहीं छोड़ सकता। अगर भारत हमें सबूत देता है, जो पाकिस्तान की अदालत को स्वीकार्य है, तो हम मसूद को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आखिरकार हमें न्याय करना होगा।

वहीं भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कम हो रहे तनाव पर अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दोनों देशों से अच्छी खबर आ रही है। दोनों देशों के बीच तनाव कम हो रहा है। यही हमारी कोशिश का परिणाम नजर आ रहा है।

Leave a Comment