डिस्कॉम के सर्किल में 5 साल से जमे हैं 25 इंजीनियर, जिन्हें हटाया उनको भी मिली पोस्टिंग

जयपुर.@ जागरूक जनता। जयपुर डिस्कॉम के सिटी सर्किल (जेसीसी) के डिविजन व सबडिवीजनों में 25 इंजीनियर करीब पांच साल से भी ज्यादा समय से लगे हुए है। शिकायतों व प्रबंधन जांच और प्रमोशन के बाद कुछ इंजीनियरों को हटाया था, उन्हें भी दुबारा सिटी में ही पोस्टिंग दे दी। हालांकि प्रबंधन की ओर से इन इंजीनियरों का तबादला राजनैतिक दबाव के बाद होने व नहीं होने की दलील दी जा रही है।

जयपुर डिस्कॉम में पिछले एक महीने में 300 से ज्यादा इंजीनियरों का तबादला किया है, लेकिन शहर में लगे 70 इंजीनियरों में से केवल 10 को ही बदला है। जबकि ज्यादातर इंजीनियर तीन साल से ज्यादा समय से लगे हुए है। सिटी सर्किल में लगे ज्यादा तक एक्सईएन पहले शहर में ही एईएन लगे हुए थे, उन्हें अब राजनैतिक दखल के कारण एक्सईएन की पोस्टिंग देनी पड़ी है।

वहीं जो एईएन लगे हुए है, उनमें से भी ज्यादातर यहां पर लंबे समय से जेईएन लगे हुए थे। राजनैतिक दबाव के बाद हो रही पोस्टिंग के कारण इंजीनियर आम जनता की सुनवाई नहीं करते है। वहीं कुछ इंजीनियरों के ठेकेदारों के साथ मिलीभगत के भी आरोप लगे है। शहर के एक्सईएन जीएस संधु, हरीश मंगल, एसके लालवानी,

शहर में ठेकेदारों के कहने पर काम नहीं देने व गलत बिलों का भुगतान नहीं करने वाले इंजीनियरों की लिखित में शिकायतों की संख्या बढ़ गई है। ठेकेदार अब इन शिकायतों के राजनैतिक लॉबी के जरिए प्रबंधन पर दबाव बना रहे है। 

Leave a Comment