संजय लीला भंसाली के साथ एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाएंगे पाली के महावीर जैन

पाली@ जागरूक जनता।.. पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर पाली के फिल्म निर्माता महावीर जैन (गोगड़) निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ मिलकर फिल्म बनाएंगे। टी सीरीज के भूषण कुमार व हाल ही रिलीज फिल्म केदारनाथ के निर्माता अभिषेक कपूर भी इस टीम में शामिल होंगे। इन दिनों यह टीम फिल्म की स्क्रिप्ट पर शोध कर रही है। इसी के बाद फिल्म का नाम तय होगा। फिल्म के सितारों की चयन प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने फिल्म के मुनाफे का बड़ा हिस्सा सशस्त्र सेनाओं के कल्याण कोष में देने की घोषणा की है।

 दिग्गज कलाकारों ने फिल्म में रुचि दिखाई: जैन

महावीर ने बताया कि बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों ने इसमें काम करने की रुचि दिखाई है। भारतीय वायु सेना के शौर्य और पराक्रम को सलामी देती इस फिल्म से हुए मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा सेना के कल्याण कोष में समर्पित किया जाएगा।

महावीर जैन के अनुसार इस फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पराक्रम को दिखाए जाने की उम्मीद है। ईम्पा से बालाकोट, पुलवामा डेडली अटैक, सर्जिकल स्ट्राइक, वार रूम, हिंदुस्तान हमारा है व हाउ इज द जोश जैसी चर्चित शब्दावली के साथ इस फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा। 

कौन हैं महावीर जैन

फिल्म निर्माता महावीर जैन मूल रूप से पाली निवासी हैं। उनकी दसवीं कक्षा तक पढ़ाई पाली के सरस्वती स्कूल में हुई। उच्च शिक्षा के लिए मुंबई गए और वहीं बस गए। इसके बाद फिल्म निर्माण व्यवसाय में उतर गए। उनकी पहली फिल्म देख इंडियन सर्कस व शॉर्ट फिल्म चलो जीते हैं चर्चित रही। 

देख इंडियन सर्कस ने जीते थे चार नेशनल अवार्ड 

जैन इससे पहले इम्तियाज अली के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लेकर देख इंडियन सर्कस फिल्म बना चुके हैं। यह फिल्म 4 नेशनल अवार्ड जीत चुकी है। शिकागो, बुसान व पॉक्स फिल्म फेस्टिवल में इसे खूब सराहना मिली। 

महावीर जैन आमिर खान के पानी फाउंडेशन में भी सहयोग कर रहे हैं तो अक्षय कुमार के साथ शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए भारत के वीर प्रोजेक्ट से भी जुड़े हैं। श्रीश्री रविशंकर व संजय दत्त के साथ हाल ही ड्रग फ्री इंडिया कैंपेन में भी काम कर रहे हैं। 

महावीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर शॉर्ट फिल्म चलो जीते हैं बनाई है। वे फिल्म इंडस्ट्री और सरकार के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी की तरह काम कर रहे हैं। फिल्म टिकटों पर जीएसटी सहित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू करवाने में उनकी प्रमुख भूमिका रही।

Leave a Comment