बासनपीर गांव में युवती से मिलने गए युवक से मारपीट, निर्वस्त्र कर काटे सिर के बाल

जैसलमेर@ जागरूक जनता। . सोशल मीडिया पर तीन दिन पहले एक युवक की पिटाई, मुंडन व निर्वस्त्र करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह अमानवीय घटना बासनपीर गांव की है। एक युवक कथित रूप से गांव में किसी लड़की से मिलने पहुंचा था। उसे ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसके बाद उसके साथ जो कुछ भी हुआ उसका वीडियो भी बनाया गया। पहले दो दिन यह वीडियो वायरल नहीं हुआ, लेकिन शुक्रवार को विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो वायरल हो गया, जिससे पुलिस भी हरकत में आ गई। 

क्या है वीडियो की सच्चाई 

पुलिस ने इस वीडियो को लेकर सच्चाई का पता लगाना शुरू कर दिया, साथ ही मुकदमा भी दर्ज किया। वीडियो के पीछे का सच यह है कि चापले की ढाणी झाबरा निवासी एक युवक किसी महिला या लड़की से मिलने बासनपीर गांव गया था। उस महिला के परिजनों को पहले से ही उसके बारे में संदेह था। जब युवक बासनपीर पहुंचा तो कुछ ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और उससे मारपीट की। वायरल वीडियो में एक महिला भी दिखाई दे रही है। 

दोषियों को मिले कड़ी सजा

ग्रामीणों ने युवक से मारपीट की। उसे निर्वस्त्र कर दिया और गर्म रेत पर लिटा दिया। इतना ही नहीं उसके बाद उसके बाल काट दिए। वीडियो फुटेज में इस वारदात को अंजाम देने वाले 5 से 7 लोग दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने जबरदस्ती युवक को पकड़ रखा है और हाथ-पैर पकड़कर उसके बाल काटने के साथ उसकी पिटाई भी कर रहे हैं।  

पीड़ित ने बताई अलग कहानी 

पीड़ित युवक ने बताया कि वह भागू का फांटे के पास बकरियां ढूंढने के लिए आया था, तभी तुर्के खां, सदाम खां, हमल खां व हनीफ खां सहित 6-7 लोग आए और मारपीट की। बाद में मोटरसाइकिल से घसीट कर ले गए। पीड़ित ने बताया कि उसके बाल काट दिए, कपड़े फाड़ दिए और अप्राकृतिक कृत्य भी किया। उसने बताया कि उसके पास से 10 हजार रुपए, दो मोबाइल व घड़ी छीन ली। 

पुलिस पहुंची पीड़ित तक 

 वायरल हुए इस वीडियो की चर्चा तेज होने पर स्थानीय पुलिस भी हरकत में आई। पुलिस ने अपनी ओर से ही मामला दर्ज किया और पीड़ित की पहचान के लिए प्रयास शुरू कर दिए। आखिरकार पुलिस पीड़ित युवक तक पहुंचने में सफल हुई। पुलिस शुक्रवार की शाम पीड़ित को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां उसका मेडिकल करवाया गया, वहीं दूसरी तरफ मुख्य आरोपी बासनपीर निवासी हनीफ खां को भी पुलिस ने दस्तयाब कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। 

चार आरोपियों में से एक को किया गिरफ्तार 

एसपी किरण कंग ने बताया कि वायरल हुए वीडियो के संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने चार लोगों के नाम बताए हैं, जिनमें से एक हनीफ खां को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले की जांच की जा रही है।  

 

Leave a Comment