राहुल की राजस्थान में आज दो सभाएं, जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लेंगे

जयपुर@जागरूक जनता. लोकसभा चुनाव प्रचार के आगाज के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे सबसे पहले सूरतगढ़ में सभा करेंगे। इसके बाद बूंदी भी जाएंगे। राहुल को शाम 5 बजे तक जयपुर के रामलीला मैदान में बूथ ट्रेनर्स के सम्मेलन में भाग लेने के लिए भी पहुंचना है। विधानसभा चुनाव के बाद राहुल का प्रदेश में यह तीसरा दौरा है। जिले के सूरतगढ़ कस्बे के राजीव गांधी स्टेडियम में बीकानेर संभाग की सभा होगी। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडेय, बीकानेर संभाग के प्रभारी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन सहित कई नेता मौजूद रहेंगे।

एक दिन में ही प्रदेशभर में चुनावी मैसेज पहुंचाएंगे राहुल

एक दिन में बूंदी और सूरतगढ़ में चुनानी सभाएं और जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए राहुल गांधी बॉर्डर एरिया से लेकर हाड़ौती और राजधानी से प्रदेशभर में चुनावी मैसेज पहुंचाएंगे। 

सूरतगढ़ में इन सीटों पर निशाना साधेंगे राहुल

सभा में चार जिलों-श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर और चुरु जिले के तीन लोकसभा क्षेत्रों-श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चुरु के कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

राजीव गांधी 2 बार, सोनिया एक बार और राहुल पहली बार आ रहे बूंदी

राहुल गांधी पहली बार बूंदी आ रहे हैं। उनके पिता व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी दो बार और मां सोनिया गांधी एक बार बूंदी आ चुके हैं। वर्ष 1985 में बूंदी में ही प्रधानमंत्री के तौर पर राजीव गांधी का भाषण देश-दुनिया में चर्चा में छाया था। राजीव गांधी ने कहा था कि गरीबों के लिए भेजे गए एक रुपए में से महज 15 पैसे ही जरूरतमंदों तक पहुंच पाते हैं। वर्ष 2017 में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एके सीकरी और अशोक भूषण की बेंच ने आधार कार्ड को जरूरी करने के फैसले में भी राजीव गांधी के उस बयान का जिक्र किया था।

जयपुर में सात हजार डेलिगेट्स राहुल गांध से रूबरू होंगे

शक्ति प्रोजेक्ट के तहत राजस्थान की विधानसभाओं में काम कर रहे है डेलीगेट्स अब तक शक्ति प्रोजेक्ट  एप के जरिए राहुल गांधी कार्यालय से संपर्क में थे। 26 मार्च को  शाम 4 बजे पहला मौका होगा जब सात हजार डेलिगेट्स जयपुर के रामलीला मैदान में राहुल गांधी से रूबरू होंगे। राहुल चुनावों को लेकर रणनीति इनके समक्ष रखेंगे। 

Leave a Comment