महाराजगंज सीट के लिए 1 उम्मीदवार को दो पार्टियों ने दिया टिकट

लखनऊ। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची देर रात जारी करने के बाद असमंजस की स्थिति पैदा हो गई हैं। इस सूची में सबसे हैरान कर देने वाला नाम तनुश्री त्रिपाठी का है। कांग्रेस ने तनुश्री को महाराजगंज लोकसभा सीट से टिकट दिया है। आपको बताते जाए कि तनुश्री त्रिपाठी को इससे पहले शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की ओर से महाराजगंज से टिकट दे दिया था। तनुश्री त्रिपाठी उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके अमरमणि त्रिपाठी की बेटी हैं।

एक इलेक्टोनिक मीडिया को तनुश्री त्रिपाठी के भाई अमनमणि त्रिपाठी ने बताया कि वह कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने बताया कि हमने दोनों ही पार्टियों से टिकट की मांग नहीं की थी, लेकिन अब कांग्रेस की सूची में भी नाम है तो तनुश्री त्रिपाठी कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लेडेंगी। आपको बताते जाए कि तनुश्री ने आधिकारिक तौर पर अभी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण नहीं की है। अभी तक शिवपाल यादव की पार्टी को भी नहीं छोड़ा 

तनुश्री त्रिपाठी के सामने भाजपा की ओर से पंकज चौधरी मैदान में हैं। वे अभी इसी सीट से सांसद हैं। आपको बताते जाए कि 11 जनवरी 1990 को गोरखपुर में जन्मी तनुश्री को राजनीति विरासत में प्राप्त हुई हैं। उनके पिता अमरमणि त्रिपाठी उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वे मुधमिता शुक्ला हत्याकांड में सजा काट रहे हैं। तनुश्री के भाई अमनमणि त्रिपाठी नौतनवां विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक हैं। नैनीताल के सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल से स्कूली पढ़ाई करने वालीं तनुश्री कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के फुलटाइम राजनीति में आने से खुश बताई जा रही हैं।

Leave a Comment