उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को सराहा, विपक्ष पर साधा निशाना

गांधीनगर। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की और विपक्षी दलों पर निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उनकी पार्टी के बीच मतभेद समाप्त हो गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि हिंदुत्व और राष्ट्रवाद ही दोनों पार्टियों को फिर से साथ ले आया है।

'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए उन्होंने कहा, "दोनों दलों के बीच मतभेद थे लेकिन अब उनसे पार पा लिया गया है। सभी विवाद समाप्त हो गए हैं। हिंदुत्व और राष्ट्रवाद दोनों दलों का वैचारिक केंद्र है।"

उन्होंने कहा, "मेरे पिता (बाला साहेब) अक्सर कहते थे कि हिंदुत्व हमारी सांस है और हम इसके बिना नहीं जी सकते।"

उन्होंने कहा कि जब भाजपा और शिवसेना के बीच मतभेद थे तब कुछ दल जश्न मना रहे थे लेकिन शनिवार को मुझे गांधी नगर में यहां देखकर उन्हें झटका लगा है।

उन्होंने कहा, "56 विपक्षी दलों ने हाथ मिलाए हैं लेकिन उनके दिल अभी तक नहीं मिले। हमारा नेता एक है। आपका नेता कौन है? आपका प्रधानमंत्री कौन होगा? वहां हर कोई दावेदार है और पद के लिए लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है।"

ठाकरे ने कहा, "हमारे अपने मुद्दे थे और हमने भाजपा के साथ उसे उठाया। हम पीठ में छुरा घोंपने की संस्कृति में विश्वास नहीं रखते। मैं खुले दिल से समर्थन करने के लिए यहां आया हूं।"

Leave a Comment