मंत्री नकवी ने भारतीय सेना को बताया मोदी सेना, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

रामपुर। लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीखें नजदीक आने लगी हैं। वैसे-वैसे चुनावी मैदान घमासन होता चला जा रहा है। नेताओं के बयानों पर लगाम नहीं लग रही है। उनको लगाने के लिए चुनाव आयोग नोटिस थमा रहा है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भारतीय सेना को माेदी सेना कहकर संबोधित करना महंगा पड़ गया है। चुनाव आयोग ने इसके लिए रिर्पार्ट मांगी है। आपको बताते जाए कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय सेना को मोदी सेना कहने पर चुनाव आयोग ने नोटिस दे दिया है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में कहा कि मोदी की सेना तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मार रही है्। इसी बयान पर उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग से इस बयान पर रिपोर्ट तलब कर दी है। इस रिपोर्ट में बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग भी शामिल की जाएगी।

इसके बाद बयान की जांच होगी और विशेषज्ञों की टीम बारीकी से इसका अध्ययन करेगी। इसी के बाद कार्रवाई को लेकर किसी तरह का निर्णय लिया जाएगा।

आपको बताते जाए कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहकर संबोधित कर चुके हैं। योगी ने कहा था कि मोदी जी की सेना ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा है। इस पर कई विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाया था।

योगी के बयान पर AIMIM के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा कि योगी हिंदुस्तान की सेना को मोदी की सेना कहता है, उसे समझना चाहिए कि वो किसी एक व्यक्ति की नहीं बल्कि हिंदुस्तान की सेना है। इसके बाद चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया गया था और जवाब मांगा गया था।

Leave a Comment