राजस्थान / रेजिडेंट्स के अचानक हड़ताल पर चले जाने से व्यवस्थाएं गड़बड़ाईं, मरीज परेशान

मृतक के परिजनों द्वारा रेजिडेंट्स से मारपीट के मामले ने पकड़ा तूल

अस्पताल प्रशासन से वार्ता विफल, जनरल बॉडी मीटिंग में होगा आगे की रणनीति पर फैसला  

जयपुर। सवाईमानसिंह अस्पताल में बुधवार को रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। इससे अस्पताल की व्यवस्थाएं गड़बड़ा गईं तथा मरीज परेशान हो गए। हड़ताल रेजिडेंट डॉक्टर्स के साथ दो दिन पहले हुई मारपीट को लेकर की गई है। इस मसले पर बीती देर रात कॉलेज प्रिंसिपल और प्रशासन के बीच हुई वार्ता विफल रहने के बाद रेजिडेंट हड़ताल पर चले गए। अब बुधवार को बुलाई गई रेजिडेंट्स की जनरल बॉडी मीटिंग में हड़ताल को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी। वहीं कॉलेज प्रशासन ने एक रेजिडेंट्स को एक बार फिर वार्ता के लिए बुलाया है।

रेजिडेंट्स के हड़ताल पर चले जाने से ओपीडी में सेवाएं गड़बड़ा गईं। त्यौहार के बाद अस्पताल में बुधवार को बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे। आम दिनों की तुलना में ओपीडी में डेढ़ गुना अधिक मरीज पहुंचे। वहीं ओपीडी में भर्ती मरीज भी इलाज के लिए परेशान होते रहे।

यह है मामला

अस्पताल के गेस्ट्रोएंट्रोलोजी विभाग में भर्ती एक मरीज की सोमवार को लीवर फेल होने के कारण मौत हो गई थी। इस पर वहां मौजूद दो रेजिडेंट डॉक्टरों ने मृतक के परिजनों द्वारा उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया। इस संबंध में प्रशासन ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ मोतीडूंगरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Leave a Comment